मोबाइल के app icon को कैसे कस्टमाइज और बड़ा बनाये ? - vishal vegadava


यार daily daily पुराने ऐप्प के आइकॉन को देखकर बोर हो गया हु अब कुछ कुफानी करते है । ☺️ आज की पोस्ट में हम बात करगे की आप अपने मोबाइल ऐप्प को कैसे कस्टमाइज कर सकते है साथ ही साथ हम ऐप्प के आइकॉन को बड़ा भी कर सकते है । जानने के लिए पोस्ट के अंत तक हमारे साथ जुड़े रहे । 



ऐप्प के आइकॉन को कस्टमाइज करने के लिए आप नीचे के स्टेप फॉलो करे ।

step 1 

सबसे पहले आपको playstore में जाना होगा और वहा जाकर आपको Giganticon सर्च करना है या फिर आपको यहा पर क्लिक करके वहा जा सकते है । उस ऐप्प को अपने मोबाइल फ़ोन में इनस्टॉल कर ले ।



step 2 

अब उस ऐप्प को अपने मोबाइल फ़ोन में खोले जब वो ओपन होगा तब आपको सिर्फ ओके का बटन देखने को मिलेगा उसके दबाये और ऐप्प को क्लोज कर दे ।



step 3

अब आपको widget को ओपन करना होता है   अगर आप रेडमी के यूजर हो तो आप किसी भी खाली जगह पर खोड़ी देर क्लिक को दबाकर रहे आपका widget मेनू ओपन हो जायेगा ।



step 4 

आपका widget मेनू खुल गया है अब उसमें जाकर आपको giganticon को ढूढना है । आप नीचे की और स्क्रॉल करगे तो आपको देखने के लिए मिल जायेगा ।



step 5 

आपको giganticon widget पर क्लिक करना है जब आप उस पर क्लिक करगे तो आपको अपने फ़ोन में इंस्टॉल्ड ऐप्प को देखने को मिलेगा उसमे से आपको एक ऐप्प को सेलेक्ट कर लेना है । जब आप ऐप्प को सेलेक्ट करगे तब आपको अपना ऐप्प home screen पर देखने को मिल जाएगा ।



step 6 

जो आपका ऐप्प है वो सिंपल और सादा होगा , जब आपका ऐप्प आइकॉन तैयार हो जाता है तब आपको नोटिफिकेशन मिलती है अपने ऐप्प के आइकॉन को कस्टमाइज करने के लिए । वहा क्लीक करके आप png icon को सेट कर दे ।





इतना करने करने बाद आपको एक कस्टमाइज ऐप्प आइकॉन को देखना मिलेगा । अगर कोई प्रश्न हो तो कमेन्ट करके बताये ।